FREEDOM 251 बुक कर चुके लोगों के लिए खुशखबरी, किस दिन शुरू होंगी डिलीवरी जानने के लिए.



Patrika News Network (http://www.patrika.com)

नई दिल्ली। विश्व के सबसे सस्ते मोबाइल के नाम और दाम से प्रचारित हुए Freedom 251 बुक करने वाले के लिए अब एक राहत की खबर आई है। कंपनी के फेसबुक पोस्ट के मुताबिक 30 जून तक लोगों को मोबाइल फोन मिलना शुरू हो जाएगा। कंपनी ने उन लोगों को मैसेज और ईमेल भेजना शुरू कर दिया है जिन्होंने इसकी बुकिंग करवाई थी। गौरतलब है कि फ्रीडम 251 मोबाइल को लेकर अब तक काफी विवाद सामने आ चुके हैं। आखिरकार 30 जून से Freedom 251 delivery शुरू कर दी जाएगी।

Freedom 251 Registration चालू होने के बाद Ringing Bells के मुताबिक इसके लिए 25 लाख तक की एडवांस बुकिंग्स हो चुकी है। इस वजह से कंपनी को 72 करोड़ रूपए की आय हुई। दुनिया के सबसे सस्ते मोबाइल फोन के ट्रेंड और कीमत में संशय की वजह से कंपनी के ऑफिस पर आयकर विभाग द्वारा छापा भी मारा जा चुका है। इसके बावजूद कंपनी का दावा है कि बुक हुए लाखों स्मार्टफोन्स फेज्ड मेनर के तहत सभी ग्राहकों को उपलब्ध करवाए जाएंगें। इसके लिए कंपनी के MD मोहित गोयल ने कहा है कि रिंगिंग बेल्स जल्द ही नोएडा तथा उत्तराखंड में अपने दो मॅन्युफॅक्चरिंग यूनिट्स लगा कर इन हैंडसेट्स का उत्पादन शुरू कर रही है।
Freedom 251 के बाद Ringing Bells SIM दुनिया का सबसे सस्ता Freedom 251 Mobile फोन लॉन्च करने के बाद Ringing Bells SIM Card भी लॉन्च कर रही है। यह मोबाइल फोन सिम कार्ड भी बहुत ही सस्ती दर के साथ उपलब्ध होने के बारे में कहा जा रहा है। इसके अलावा इस SIM Card पर बेहद सस्ती दर पर नेटवर्क भी उपलब्ध कराए जाने की खबर हैं। Freedom 251 Mobile की कीमत को लेकर लोग यूं बने चक्करघिन्नी Freedom 251 Mobile के आने से पहले जहां लोग महंगे Smartphone लेने की सोचते थे वो बदल गई। जैसे ही फ्रीडम 251 की Price का खुलासा हुआ और इस फोन की बुकिंग्स शुरू हुई तो इसे लेने वालों की बाढ़ सी आ गई। हालांकि Freedom 251 Registration महज 251 रूपए में होने को लेकर जनता चक्करघिन्नी बनी रही कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है। हालांकि बाद में रिंगिंग बेल्स के MD मोहित गोयल ने लोगों के प्रत्येक सवाल का जवाब देकर अपने प्रोडक्ट के बारे में आ रही भ्रांतियों को दूर भी किया।

फ्रीडम 251 कीमत सस्ती होने के लिए कंपनी की गणित फोन की कुल कीमत लगभग- 2000 रूपए हैं इनमें निम्न छूट हैं- मेक इन इंडिया में छूट- 400 रूपए ऑल इंडिया बिक्री से बचत- 400 रूपए उत्पाद बढने पर बचत - 400 रूपए इस तरह इस फोन की कुल लागत 800 रूपए आई है, लेकिन कंपनी ने आने वाले समय में इसमें 400 रूपए से ज्यादा और कमी आने के लिए कहा जिससे यह इतना सस्ता हुआ। Freedom 251 Mobile में नहीं धोखा, Ringing Bells ने किया दावा Freedom 251 Mobile फोन यानि दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन Ringing Bells के मुताबिक आपके लिए फायदे का ही सौदा साबित होगा। कंपनी के मुताबिक यह फोन लेने ग्राहकों को इसकी पूरी और समय पर डिलीवरी की जाएगी। यह दावा कंपनी के CEO मोहित गोयल ने करते हुए कहा कि कंपनी बिल्कुल सही कर रही है और अपना वादा निभाएगी। 251 रूपए के Freedom 251 स्मार्टफोन की ये है असली कीमत रिगिंग बेल्स के महज 251 रूपए की कीमत में आए Freedom 251 को दुनिया का सबसे सस्ता 3जी स्मार्टफोन कहा जा रहा है। हालांकि यह बात सही है कि इस फोन की ऑरिजनल कीमत 251 रूपए है, लेकिन आपको यूज में लेते समय तक यह हैंडसेट लगभग 551 रूपए का पड़ेगा। फ्रीडम 251 के लिए कंपनी इसकी कीमत 251 रूपए के अतिरिक्त 40 रूपए का शिपिंग चार्ज ले रही है। इसे मिलाकर इस फोन की कीमत 251+40 यानी 291 रूपए होगी। इसके अलावा इस हैडसेट में 8 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है। यदि आप इसकी मेमोरी बढ़ाने के लिए इसमें एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड खरीदते हैं तो यह और महंगा हो जाएगा। मार्केट में उपलब्ध सेनडिस्क के 16 जीबी मेमोरी कार्ड की कीमत लगभग 260 रूपए है, जो कि इस फोन की कीमत से भी ज्यादा है। इस तरह 251+40+260 रूपए मिलाकर 551 रूपए होते हैं।
1.Ringing Bells Freedom 251में 4 इंच की क्यूएचडी आईपीएस डिस्पले स्क्रीन दी गई है। 2. बेल्स फ्रीडम 251 Android 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम्म पर काम करता है, जो कि किटकैट से बेहतर है। 3. इस फोन में दो सिम लगती है तथा 3जी नेटवर्क पर काम करता है। हालांकि आजकल 4जी स्मार्टफोन की ज्यादा मांग हो रही है। 4. इस फोन में 1.3 गीगाहर्त्ज क्वॉडकोर प्रोसेसर दिया गया है। एक 3जी स्मार्टफोन के लिए यह बेहतर है। 5. इसमें 1 जीबी रैम दी गई जिसकी वजह से इस प्रदर्शन अच्छा है। इसमें व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर आदि एप्स आसानी से चलाए जा सकते हैं। 6. इस फोन में 8 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। 



SHARE THIS
Previous Post
Next Post