JioPhone production stopped, Jio now working on free Android Phone

JioPhone production stopped, Jio now working on free Android Phone

भारतीय बाजार में अब सस्ते 4G हैंडसेट लॉन्च करने की होड़ सी लगी है. JioPhone के बाद एयरटेल ने एक के बाद एक सस्ते 4G स्मार्टफोन लॉन्च करके जियो को टक्कर देने का काम किया है. लेकिन फिर JioPhone कई मामलों में बेहतर है. JioPhone के लिए पहले ऑर्डर किया था उन्हें ये फोन दिया जा रहा है, लेकिन पहली बुकिंग के बाद इसके लिए प्री ऑर्डर बंद कर दिया गया है.

एक नई रिपोर्ट आ रही है जिसके मुताबिकत जियो फोन का प्रोडक्शन बंद कर दिया गया है और कंपनी एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर काम कर रही है. मकसद ये है कि ऐसा करके एयरटेल और वोडाफोन को टक्कर दे सके, क्योंकि इन दोनों कंपनियों ने सस्ते 4G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर ली है.

फैक्टर डेली ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि जियो फोन का प्रोडक्शन बंद कर  दिया गया है और अब रिलायंस जियो एक नए तरीके के एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर काम कर रही है.  फैक्टर डेली कि रिपोर्ट में कंपनी के इंसाइडर का बयान है. इसके मुताबिक KaiOS के साथ ज्यादा ऐप सपोर्ट नहीं देता और लोग JioPhone के लिए खास वर्जन का ऐप बना रहे हैं. आपको बता दें कि JioPhone में KaiOS दिया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक जियो गूगल से एंड्रॉयड के लिए बातचीत कर रही है ताकि सस्ता 4G एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च किया जा सके. हालांकि इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अभी भी कंपनी का टार्गेट वही है. 60 लाख प्री बुकिंग कराई गई है इस फोन के लिए और अब कंपनी इतने कस्टमर को यह डिलिवर कर रही है.

इस रिपोर्ट के आधार पर ये कहा जा सकता है कि जितने लोगों ने प्री बुकिंग कराया है उसे ही डिलिवर किया जाएगा . इसके अलावा जल्द ही जियो एंड्रॉयड बाजार में आ सकता है. क्योंकि अब कंपनी के ऊपर दबाव भी है. दूसरी टेलीकॉम कंपनियां लगातार 1,500 रुपये के अंदर इफेक्टिव कीमत पर एक के बाद एक नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं.  इसलिए रिलांयस जियो पर एक तरह का दबाव भी है. हालांकि कंपनी ने इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा है.
Source : Aajtak


SHARE THIS
Previous Post
Next Post